fbpx

Anupriya Rai Selected In UPSC:उत्तराखंड के कलिगांव की अनुप्रिया यूपीएससी में चयनित, नौकरी के साथ पास की परीक्षा

admin
admin
5 Min Read

Anupriya Rai uttarakhand UPSC:

बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही हैं Anupriya Rai, वर्तमान में हरियाणा सरकार में संभाल रही ही पीसीएस अधिकारी की जिम्मेदारी….

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन प्रतिभावान बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं।

इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2022 उत्तीर्ण कर ली है।

जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र की रहने वाली Anupriya Rai की, जिनका नाम संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में शामिल हैं।

Success Story Of Anupriya Rai

बता दें कि 89 कैंडिडेट्स की इस सूची में Anupriya Rai का नाम 29वें नंबर पर है। सबसे खास बात तो यह है कि अनुप्रिया इससे पूर्व हरियाणा पीसीएस की परीक्षा भी उत्तीर्ण कर चुकी हैं और वर्तमान में हरियाणा सरकार में पीसीएस अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र के कलीगांव के टूणा तोक निवासी अनुप्रिया राय का चयन यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 की रिजर्व सूची में हो गया है।

आपको बता दें कि Anupriya Rai ने अपने पहले ही प्रयास में पीसीएस परीक्षा पास की थी और वह वर्तमान में बतौर हरियाणा सरकार में पीसीएस अधिकारी बीडीपीओ के पद पर तैनात हैं।

उन्होंने नौकरी के दौरान भी सिविल सेवा परीक्षा की अपनी तैयारियां जारी रखी। और अपनी कड़ी मेहनत के दम पर महज आठ माह के भीतर ही यह अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की।

बताते चलें कि इस अभूतपूर्व सफलता को अर्जित करने वाली अनुप्रिया के पिता मुकुल राय एवं माता किरण राय, लोहाघाट अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद में कार्यरत हैं।

बता दें कि बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा रही अनुप्रिया ने जवाहर नवोदय विद्यालय से वर्ष 2016 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 95 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी।

तदोपरांत उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की। इसके बाद न केवल उन्होंने हरियाणा पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की बल्कि इसमें भी उन्होंने टापर बनने का मुकाम हासिल किया था।

उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वयं फोन कर अनुप्रिया को इस शानदार सफलता के लिए बधाई दी है।

Anupriya Rai’s Work:

उपजिला अस्पताल में तैनात चीफ फार्मासिस्ट मुकुल राय और फार्मासिस्ट किरन राय की पुत्री Anupriya Rai ने जवाहर नवोदय और एबीसी एल्मामेटर से पढाई करके दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त किए।

पूर्व में पहले ही प्रयास ने अनुप्रिया ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली थी। आठ माह बाद ही अनुप्रिया ने यूपीएससी परीक्षा में भी देश में 29 स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढाया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी फोन दी बधाई। इस उपलब्धि पर पूर्व विधायक पूरन सिंह फत्र्याल, नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा, प्रहलाद सिंह मेहता, सीएमओ डॉ.केके अग्रवाल, डॉ. सोनाली मंडल, विष्णुगिरी गोस्वामी, सुरेश पाटनी,नवीन कनौजिया, सतीश पांडेय आदि ने खुशी जताई।

About Anupriya Rai’s Family:

Anupriya Rai के पिता मुकुल राय उपजिला अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट और मां किरन राय फार्मासिस्ट हैं. अनुप्रिया राय ने पहले ही प्रयास में पीसीएस परीक्षा पास की थी.

Anupriya Rai के यूपीएससी में सेलेक्ट होने की जानकारी उनके पिता मुकुल राय ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके दी है. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि अनुप्रिया का सेलेक्शन यूपीएससी में हो गया है. अनुप्रिया हरियाणा पीसीएस में भी टॉपर रही हैं.

वह इस वक्त बीडीपीओ के पद पर तैनात हैं. इसके आठ महीने बाद ही उन्होंने अब यूपीएससी परीक्षा भी शानदार रैंक से क्वॉलिफाई कर ली है.

ये भी पढ़ें :

Rohman Shawl Is Dated By Sushmita Sen:रोहमन शॉल को फिर से कर रहे हैं डेट एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, वायरल हो रहे वीडियो से मिला हिंट

Rohit Sharma Was Praised By Amitabh Bachchan:अमिताभ बच्चन ने बांधे इस क्रिकेटर की तारीफ के पुल, कहा ‘सर जब मरना शुरू करते हैं तो..’

TAGGED: ,
Share This Article