fbpx

बॉलीवुड के एक और सितारे का निधन, बॉलीवुड को बड़ा नुकसान…! ओम शांति

admin
admin
2 Min Read

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड सुपरस्टार्स को बहुत बुरी खबरें मिल रही हैं। जब लोगों की अचानक मौत हो रही है तो यह बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे की मौत है जो खुद दुनिया को अलविदा कह चुका है। दो महीने पहले 26 नवंबर को उनका निधन हो गया। बॉलीवुड स्टार और टीवी सीरियल के लीड एक्टर विक्रम गोखर जो अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं. विक्रम लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे।

जबकि अभिनेता विक्रम गोखर लंबे समय से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थे. उनकी तबीयत काफी खराब थी इसलिए उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन अब उनकी मौत की खबर सामने आई है. और उनकी मृत्यु हो गई है। विक्रम गोखले की सफलता की बात करें तो उनका जन्म एक फिल्मी परिवार में हुआ था। विक्रम की परदादी दुर्गाबाई भारतीय पर्दे की पहली अभिनेत्री थीं।

gftr

विक्रम गोखले के परिवार के बारे में अधिक बात करें तो उनकी दादी कमलाबाई जिन्होंने भारतीय सिनेमा की पहली महिला संतान के रूप में अभिनय किया। जबकि उनके पिता चंद्रकांत मराठी फिल्मों में एक अभिनेता थे, विक्रम ने भी उनके रास्ते का अनुसरण किया और एक सिनेमा में शामिल हो गए और उन्हें हमेशा थिएटर में काम करना पसंद था। इसलिए उन्होंने यह रास्ता अपनाने का फैसला किया। साल 1970 में जब परवाना नाम की उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई तो उन्होंने कई बड़े सीरियल और बड़ी फिल्मों में काम किया।

jfr

जबकि विक्रम ने 1990 के दशक में मराठी और बॉलीवुड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें पिता जयेशभाई के साथ अमिताभ बच्चन की अग्रीपंथ और संजय लीला भंसाली की आम दिल दे चुके सनम में देखा गया था। इसके अलावा उन्होंने ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी कई फिल्में की हैं।

umt

जबकि विक्रम गोखल ने भी अपने टीवी करियर में काफी अच्छा काम किया है। तो उन्हें ‘उड़ान’, ‘इंद्रधनुष’, ‘क्षितिज ये नहीं’, ‘संजीवनी’, ‘जीवन साथी’, ‘सिंहासन’, ‘मेरा नाम करेगी रोशन’ में देखा गया था।

Share This Article