fbpx

Amisha Patel : अमीषा पटेल को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उन्हें शाहरुख खान के अपोजिट ‘ चलते-चलते ‘ ऑफर किया गया था

admin
admin
5 Min Read
Amisha Patel

Amisha Patel:

सनी देओल और Amisha Patel की गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है । यह कहना गलत नहीं होगा कि अनिल शर्मा निर्देशित यह फिल्म अभिनेत्री के लिए एक ब्लॉकबस्टर कमबैक साबित हुई है। Amisha Patel ने 2000 में राकेश रोशन की फिल्म कहो ना…प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ अभिनय किया। इसके बाद Amisha Patel ने सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, सनी देओल और अन्य के साथ काम किया। लेकिन, उन्होंने कभी शाहरुख खान के साथ बड़ी स्क्रीन शेयर नहीं की।

ghdf

हाल ही में एक इंटरव्यू में Amisha Patel ने बताया कि उन्हें चलते-चलते ऑफर किया गया था । Amisha Patel ने सिद्धार्थ कन्नन से कहा , ” कुछ फिल्में मुझे पता भी नहीं थीं कि मेरे पास आई थीं। चलते चलतेऐसी ही एक फिल्म थी. वास्तव में, जब मैं हमराज़ की डबिंग कर रही थी, और शाहरुख [खान] अपनी चलते-चलते की डबिंग कर रहे थे।

वही स्टूडियो लेकिन जाहिर तौर पर एक अलग कमरे में। और हम एक-दूसरे से टकराए और हमने एक-दूसरे को गले लगाया। और इन्हें कहा कि आओ Amisha Patel मैं तुम्हें उस फिल्म का थोड़ा सा अंश दिखाऊं जिसे तुमने अस्वीकार कर दिया था। मैं ऐसा हूं जैसे ‘मैंने अस्वीकार कर दिया है?’ मुझे पता ही नहीं था कि यह फिल्म मुझे ऑफर की गई थी।

dr

तो कभी खबर जो लोग आपको मैनेज कर रहे थे उन्होंने भी बजा दिया. Amisha Patel ऐसी कुछ फ़िल्में थीं जिनके बारे में मुझे पता भी नहीं था कि मुझे ऑफ़र की गई थीं। असल में जब मैं हमराज़ के लिए डबिंग कर रहा था , तो शाहरुख खान भी उसी स्टूडियो में चलते-चलते के लिए डबिंग कर रहे थे।

 

इसलिए जब हम एक-दूसरे से टकराए, तो उन्होंने कहा, ‘ Amisha Patel मैं तुम्हें उस फिल्म का थोड़ा सा हिस्सा दिखाऊंगा जिसे तुमने अस्वीकार कर दिया था। मैं ऐसा था जैसे ‘मैंने अस्वीकार कर दिया है?’ तो पुराने समय में, कई बार जो लोग आपको प्रबंधित कर रहे थे वे भी खेलते थे।]”

Amisha Patel ने आगे कहा, ‘ आज डायरेक्टर, प्रोड्यूसर आपको सीधे मैसेज करते हैं।

htrse

हमारे ज़माने में सचिवों का एक पदानुक्रम था जो परियोजनाओं को अभिनेता तक नहीं पहुंचने देता था। [आजकल निर्देशक और निर्माता सीधे आपसे संपर्क करते हैं। उस समय, सचिवों का एक पदानुक्रम था।]” जैसा कि हम सभी जानते हैं, रानी मुखर्जी ने चलते-चलते में मुख्य भूमिका निभाई थी । यह फिल्म 2003 में रिलीज़ हुई थी। इस बीच, हमराज़ में Amisha Patel , बॉबी देओल और अक्षय खन्ना थे। इसे 2002 में रिलीज़ किया गया था।

उसी साक्षात्कार के दौरान, Amisha Patel ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह “एक गलत प्रबंधक के कारण बहुत सारे अच्छे काम, निर्देशकों और निर्माताओं से चूक गईं।” इस बारे में बात करते हुए कि फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने उन्हें कभी फिल्म की पेशकश क्यों नहीं की, अभिनेत्री ने कहा, “जाहिर तौर पर, जो व्यक्ति मेरे काम का प्रबंधन कर रहा था वह श्री भंसाली (संजय लीला भंसाली) के साथ काम करने में सहज नहीं था। जब मैं अपने मैनेजर से अलग हो गया, तो मिस्टर भंसाली ने मुझसे कहा, ‘तुम्हें पता है कि ऐसे भी Amisha Patel पल थे जब हमें साथ काम करना था, लेकिन मैं तुम्हारे मैनेजर के साथ डील नहीं करना चाहता था।”

Amisha Patel ने कहा कि साजिद नाडियाडवाला ने उनसे कहा था कि वह “उस व्यक्ति के कारण उनसे संपर्क करने से डरते थे जो काम का प्रबंधन कर रहा था।”

Amisha Patel को गदर:

एक प्रेम कथा, भूल भुलैया और थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है

 

 

ये भी पढ़ें :

Share This Article