११ दिन बाद 350 करोड़ कमाए भ्रह्मास्त्र ने, फ्लॉप है या हिट?

११ दिन बाद 350 करोड़ कमाए भ्रह्मास्त्र ने, फ्लॉप है या हिट?

अयान मुखर्जी की फंतासी साहसिक महाकाव्य ब्रह्मास्त्र ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 197 करोड़ रुपये का संग्रह किया है। फिल्म आज, 18 सितंबर को 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी, जो सिनेमाघरों में इसका दूसरा शनिवार है। ब्रह्मास्त्र ने बॉलीवुड पर सूखे की मार को सुरक्षित रूप से समाप्त करने में कामयाबी हासिल की है। एक हफ्ते के बाद भी, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट-स्टारर कैश रजिस्टर बज रहा है। 11वें दिन भी इसकी संख्या प्रभावशाली रही।

११ दिन की कमाई
ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिव के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बहुत कुछ कहा, लिखा, ट्वीट किया और चर्चा की गई है। अपने स्वयं के निर्माताओं के अनुसार, फिल्म ने दुनिया भर में सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह में ₹360 करोड़ कमाए हैं। यह एक बड़ी संख्या है, जो वास्तव में इस साल किसी भी हिंदी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा है। फिर भी, कई ऐसे हैं जो फिल्म को हिट करार देने से हिचक रहे हैं। उनके लिए, राइडर फिल्म का विशाल ₹410 करोड़ का बजट है। यह तार्किक लगता है- किसी फिल्म को तब तक सफल कैसे कहा जा सकता है जब तक कि वह निर्माताओं के निवेश की वसूली नहीं करती। मैं इस तर्क को सरल बनाने की कोशिश करूंगा और समझाऊंगा कि यह तय करने में क्या जाता है कि कोई फिल्म हिट है, फ्लॉप है, या कहीं बीच में है।

फिल्म की कहानी
ब्रह्मास्त्र एक सुपरहीरो ड्रामा है जो एक साधारण व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमता है जो आग के साथ एक विशेष बंधन साझा करता है। इसमें आलिया भट्ट को प्रमुख महिला के रूप में दिखाया गया है और रणबीर कपूर के साथ उनका पहला सहयोग है। कलाकारों में नागार्जुन, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन शामिल हैं। इसे अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो है।

ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर को सिनेमाघरों में खुला। ब्रह्मास्त्र की कहानी एक डीजे शिव का अनुसरण करती है, जो आग के तत्व के साथ अपने अजीब संबंध के बारे में सीखता है। जबकि वह स्वयं अग्निस्त्र के रूप में उभरता है, फिल्म ब्रह्मास्त्र के साथ उसके अजीब संबंध का अनुसरण करती है, एक अलौकिक हथियार जिसे ब्रह्मांड को नष्ट करने में सक्षम कहा जाता है। दूसरी ओर, अन्धकारमय शक्तियों का मोहरा जूनून भी ब्रह्मास्त्र को पकड़ने की खोज में है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *