fbpx

About Aditi Rao Hydari’s Marriage Life: अदिति राव हैदरी का सात जन्मों का बंधन चार साल भी नहीं चला, देखे प्यार, शादी और तलाक का ये किस्सा

admin
admin
7 Min Read

Aditi Rao Hydari’s Birthday:

वह शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं और रानी के किरदार निभाने में माहिर हैं. बात हो रही है Aditi Rao Hydari की, जिनका आज बर्थडे है.

Aditi Rao Hydari Unknown Facts:

बॉलीवुड फिल्मों में तमाम अभिनेत्रियों ने राजकुमारी के किरदार निभाए हैं, लेकिन आज हम जिनकी बात कर रहे हैं, वह असल जिंदगी में भी राजकुमारी हैं और शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

दरअसल, आज हम रूबरू हो रहे हैं अदिति राव हैदरी से, जिनका जन्म 28 अक्टूबर 1985 के दिन हैदराबाद में हुआ था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको अदिति राव हैदरी की जिंदगी के चंद किस्सों और लव लाइफ से रूबरू करा रहे हैं.

शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं Aditi Rao Hydari

बता दें कि अदिति राव हैदरी के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा उनके चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी भी असम के राज्यपाल रह चुके हैं.

आदिति की मां भी राजघराने से ताल्लुक रखती थीं. उनके नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे.

बचपन में झेला पैरेंट्स के अलगाव का दर्द

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अदिति राव हैरानी ने बचपन में ही पैरेंट्स के अलगाव का दर्द भी झेला. दरअसल, उनकी मां ने लव मैरिज की थी, लेकिन उनकी शादी जल्द ही टूट गई.

जिस वक्त अदिति के पैरंट्स का तलाक हुआ, उस दौरान वह महज दो साल की थीं. वहीं, अदिति की कस्टडी को लेकर उनके बीच विवाद भी हुआ था. दरअसल, अदिति के पिता उन्हें अपने पास रखना चाहते थे, लेकिन उनकी कस्टडी मां को मिली.

बचपन से मिली संगीत की ट्रेनिंग

बता दें कि अदिति की मां ठुमरी गायिका हैं, जिसकी वजह से अभिनेत्री को बचपन से ही संगीत का साथ भी मिला. उन्होंने भरतनाट्यम सीखा और उसमें पारंगत भी हो गईं.

अदिति ने फिल्म दिल्ली 6 से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था, हालांकि सिनेमा की दुनिया में उन्होंने एंट्री मलयालम फिल्म से साल 2006 के दौरान की थी. इसके बाद उन्होंने रॉकस्टार, मर्डर 3, बॉस, वजीर, खूबसूरत और फितूर आदि फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया.

चार साल नहीं चला सात जन्मों का साथ

अदिति जब महज 17 साल की थीं, उस दौरान वह प्यार के बंधन में बंध गईं. दरअसल, अदिति को एक्टर सत्यदीप मिश्रा से मोहब्बत हो गई थी. उनका प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने दुनिया की नजरों से छिपकर साल 2009 के दौरान शादी भी कर ली.

हालांकि, महज चार साल बाद यानी 2013 में इस रिश्ते में दरार आ गई और यह हमेशा-हमेशा के लिए टूट गया.

Aditi Rao Hydari Birthday Special :

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल को लेकर चर्चा में रही है। फिर चाहे उनका राजघराना परिवार हो या फिर उनकी शादी और तलाक ही क्यों न हो। अदाकारा 28 अक्टूबर को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

हिंदी और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल को लेकर चर्चा में रही है।फिर चाहे उनका राजघराना परिवार हो या फिर उनकी शादी और तलाक ही क्यों न हो।

अदाकारा 28 अक्टूबर को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है और इस जन्मदिन के मौके पर हम आपको जिंदगी से  जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।

Aditi Rao Hydari असल जिंदगी में है राजकुमारी

ये तो सभी जानते है कि अदिति असल जिंदगी में राजकुमारी हैं। अदिति की मां राजघराने की थीं। एक्ट्रेस ने नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।

इतना ही नहीं एक्ट्रेस अकबर हैदरी परपोती हैं और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी भी है।

अदिति की मां और पिता ने लव मैरिज की थी, लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं चली। वह दो साल की थी जब उनके पेरेंट्स का तलाक हुआ था और एक्ट्रेस ने अपनी मां के साथ रहना चुना था।

कम उम्र में हुई शादी और फिर तलाक

अदिति राव जब महज 17 साल की थी तो उन्हें एक्टर सत्यदीप मिश्रा से प्यार हो गया था। डेटिंग के चार साल बाद दोनों ने शादी की। उन दिनों एक्ट्रेस महज 21 साल की थी, लेकिन दोनों की शादी महज दो साल चली और फिर दोनों का तलाक हो गया।

एक्ट्रेस ने सालों तक इस बात को छुपाकर रखा। साल 2013 में अभिनेत्री ने इस पर चुप्पी तोड़ी। एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने खुलासा किया कि शादी के दो साल बाद वे अब अलग हो चुके है।

अब इस एक्टर को डेट कर रही हैं एक्ट्रेस

सालों बाद एक्ट्रेस की लाइफ में एक बार फिर प्यार का फूल खिला है। पिछले दो साल से एक्ट्रेस जाने-माने एक्टर सिद्धार्थ को डेट कर रही हैं। दोनों को एक साथ कई बार स्पॉट किया गया है।

हालांकि, दोनों अपने रिश्ते के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। दोनों साल 2021 में आई फिल्म महा समुद्रम में भी साथ में नजर आए थे। इस रोमांटिक फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री बेहद कमाल की थी।

Aditi Rao Hydari का एक्टिंग करियर

अदिति राव हैदरी ने भले ही पर्दे पर कम फिल्मों में काम किया है, लेकिन जिन फिल्मों में एक्टिंग की है उससे उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

फिर चाहे वो पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरूनिसा हो या रॉकस्टार की पत्रकार अदिति हो। बता दें, अदिति ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में मलयालम फिल्म प्रजापति से की थी। उनकी पहली हिंदी फिल्म दिल्ली 6 थी।

ये भी पढ़ें :

Pakistan Loss The Match From Southafrica:हरभजन सिंह पाकिस्तान की हार के बाद हुए गुस्सा, ख़राब अंपायरिंग पर उठे सवाल, आईसीसी से करदी ये मांग

M.S.Dhoni Shared His Heartache:एम.एस.धोनी ने चार साल बाद शेयर किया अपने दिल का दर्द, कहा ‘मैं उसी दिन रिटायर हो गया…’

Share This Article