fbpx

एक व्यक्ति को पिता की 60 साल पुरानी पासबुक मिली जिसने व्यक्ति की किस्मत ही बदल दी, 1 दिन में बन गया करोड़पति

admin
admin
2 Min Read

दोस्तों इंसान का भाग्य कब पलट जाए कहा नहीं जा सकता। कुछ लोग मेहनत करके अपने भाग्य को अपने पक्ष में कर लेते हैं जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी किस्मत अपने आप चमक जाती है। एक युवक जिसको अपने पिता की 60 साल पुरानी बैंक पासबुक मिली जिसमें युवक की किस्मत ही ‌ पलट दी। इसके पिता ने 1970 में हिनोजोसा में एक घर खरीदा। इस समय इस घर की राशि 12684 रुपए थी। ताकि जाने के बाद उसने अपने पिता का सामान्य डिब्बे में बंद कर दिया लेकिन जब इसने डब्बे को खोला तो इसकी किस्मत ही बदल गई।

हिनोजोसा में मिली करोड़ों की राशि
जब इसने हिनोजोसा में इस बक्से को खोला तो पुरानी चीजों के साथ बैंक पासबुक भी मिली इसके साथ एनोटेट लिखित स्टेट गारंटीड भी मिली। ब्याज दर और वर्तमान राशि की स्थिति के अनुसार 140000 पैसों का मूल्य आज भारतीय रुपयों में 9,33 करोड़ रुपए है। यह मामला काफी उलझा हुआ है।

व्यक्ति ने इन पैसों को पाने की बहुत कोशिश की लेकिन इसके लिए पासबुक की जरूरत पड़ी और सुप्रीम कोर्ट ने इस व्यक्ति के पक्ष में फैसला सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट में इसके द्वारा दायर की गई याचिका में एक मिलियन डॉलर की बैंक पासबुक पर फैसला सुनाया कोर्ट के द्वारा सुनाए गए इस फैसले को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा इस राशि का भुगतान किया गया। वही हिनोजोसा का मानना है यह एक जटिल प्रक्रिया है अभी भी उनके पक्ष को सुलझाया जाएगा।

Share This Article