साउथ की 5 सुपरहिट फ़िल्मों की शूटिंग लोकेशंस, जहां सिर्फ़ सेलेब्स को ही नहीं आपको भी जाना चाहिए

साउथ की 5 सुपरहिट फ़िल्मों की शूटिंग लोकेशंस, जहां सिर्फ़ सेलेब्स को ही नहीं आपको भी जाना चाहिए

1. KGF: चैप्टर 1

ये मूवी 21 दिसंबर 2018 को रिलीज़ हुई थी. यश स्टारर इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त किए थे. इस मूवी में जिन सीन्स में यश द्वारा निभाए गए कैरेक्टर रॉकी का बचपन दिखाया गया था. उनकी शूटिंग मुंबई और मैसूर में हुई थी. फ़िल्म में दिखाए गए जहाज बंदरगाह की शूटिंग तमिलनाडु और चेन्नई में हुई थी. वहीं, कोलार गोल्ड फ़ील्ड्स जिस पर फ़िल्म आधारित है, उसको गोल्ड माइनिंग सेट्स को शूट करने के लिए इस्तेमाल किया गया था.

2. बाहुबली: द बिगिनिंग

10 जुलाई 2015 को एस एस राजामौली द्वारा डायरेक्ट की गई फ़िल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर सनसनी मचा दी थी. इसकी शूटिंग कई जगहों पर हुई थी. शुरुआत के सीन्स को आंध्र प्रदेश के ओर्वाकल रॉक गार्डन में शूट किया गया है, जो भारत का सबसे बड़ा और फ़ेमस रॉक गार्डन है. फ़िल्म में जो ख़ूबसूरत झरने दर्शाए गए हैं, वो केरल की वाझाचल फॉल्स हैं. वहीं, घमासान युद्ध के सीन हैदराबाद के रामोजी फ़िल्म सिटी में शूट किए गए थे.

3. विक्रम वेधा

हॉलीवुड फ़िल्म ‘स्ट्रीट किंग्स’ के प्लॉट पर आधारित ‘विक्रम वेधा’ साल 2017 में रिलीज़ हुई थी. ये फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, जिस वजह से इस फ़िल्म का रीमेक बॉलीवुड में भी बन रहा है. इसकी ज़्यादातर शूटिंग चेन्नई के क्विबल आइलैंड कब्रिस्तान में हुई है. चार दिनों तक चेन्नई के बिन्नी मिल्स में क्लाइमेक्स सीन शूट किया गया था. ये 200 साल तक पॉपुलर हेरिटेज बिल्डिंग थी. लेकिन इसे अक्टूबर 2017 में ध्वस्त कर दिया गया था.

4. उस्ताद होटल

फ़िल्म ‘उस्ताद होटल’ एक शेफ़ के बारे में है, जो अपने पिता से किसी तरीक़े का सपोर्ट ना मिलने पर भारत लौट आता है. ये मूवी 29 जून 2012 को रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म की मुख्य शूटिंग केरल के कोझीकोड बीच पर हुई थी. बीच पर होटल बनाने में डायरेक्टर को पूरा दिन लग गया था. जगह के बारे में दिलचस्प तथ्य यह है कि लोगों ने वास्तव में सोचा था कि कोझीकोड बीच पर रातों-रात एक होटल बन गया, जिसे बाद में उन्हें एहसास हुआ कि यह वास्तव में फ़िल्म के लिए बनाया गया एक सेट था. ये बीच अपने सी फ़ूड और ख़ूबसूरत सनसेट के लिए फ़ेमस है.

5. अर्रम्बम

ये फ़िल्म साल 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसकी शूटिंग भारत के कई शहरों में हुई थी. इस फ़िल्म के शुरुआती सीन्स मुंबई में शूट किए गए थे और बाद में इसकी शूटिंग लोकेशन बेंगलुरु में शिफ्ट कर दी गई थी. फ़िल्म के ज़्यादातर क्लाइमैक्स सीन को कुल्लू और मनाली में शूट किया गया है. फ़िल्म का एक छोटा बोट वाला सीक्वेंस दुबई में शूट किया गया था. जबकि फ़ाइनल सीन की शूटिंग राजस्थान के जैसलमेर में हुई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *