कर्मचारी के सैलरी अकाउंट में आए 1.42 करोड़, कंपनी बोली- गलती से भेजे वापस दो, इस्तीफा देकर भागा

कर्मचारी के सैलरी अकाउंट में आए 1.42 करोड़, कंपनी बोली- गलती से भेजे वापस दो, इस्तीफा देकर भागा

1 तारीख के आने का इंतजार हर कर्मचारी को रहता है। इस तारीख को आखिर उनकी सैलरी जो डलती है। महीने की शुरुआत की सैलरी की बात ही कुछ और होती है। इन दिनों कर्मचारी की जेब भरी रहती है। इसलिए वह सारे शौक पूरे करता है। वहीं कई बिलों का भुगतान भी करता है। इसलिए जब 1 तारीख को उसके मोबाइल में सलैरी क्रेडिट होने का मैसेज आता है तो वह खुशी से उछल पड़ता है।

अब जरा सोचिए क्या होगा यदि कोई कंपनी आपको निर्धारित सैलरी की बजाय गलती से करोड़ों रुपए का भुगतान कर दें। आपके अकाउंट में कंपनी के करोड़ों रुपए गलती से आ जाएं। यकीनन ये देख आपका दिमाग काम करना बंद कर देगा। अब आप इस सिचूऐशन में क्या करते पता नहीं, लेकिन एक बंदे ने तो कंपनी से इस्तीफा देकर गायब होना सही समझा।

कंपनी ने कर्मचारी को गलती से दे दी करोड़ों की सैलरी
दरअसल साउथ अमेरिका के एक देश Chile में Food Industrial Consortium (Cial) नाम की कंपनी ने अपने कर्मचारी को गलती से 286 गुना अधिक सैलरी दे दी। इस कर्मचारी की असली सैलरी 500,000 pesos (लगभग 43,000 रुपए) है। लेकिन कंपनी ने गलती से उसके बैंक अकाउंट में 165,398,851 Chilean pesos (लगभग 1.42 करोड़ रुपए) डाल दिए।

Cial कंपनी के अंतर्गत San Jorge, La Preferida और Winter मुख्य Chilean ब्रांड्स आते हैं। यह cecinas बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। cecinas स्पेनिश मूल का एक प्रकार का निर्जलित मांस होता है। खैर जब कंपनी ने अपने कर्मचारी से गलती से डाले गए पैसे वापस मांगे तो उसने उन्हें वापस करने का वादा किया।

इस्तीफा देकर रफूचक्कर हो गया एम्प्लोयी
लेकिन फिर वह कर्मचारी अपने वकील के साथ आया और कंपनी को इस्तीफा देकर चला गया। हालांकि उसने वादा करा कि वह कंपनी के सभी पैसे लौटा देगा। लेकिन इसके बाद वह ऐसा गायब हुआ कि अभी तक उसका कोई अता पता नहीं है।

कंपनी को अपने कर्मचारी को गलती से अधिक पैसा देने वाली बात 30 मई को पता चली थी। वहीं 2 जून को कर्मचारी कंपनी को रिजाईन लेटर देकर रफूचक्कर हो गया था। यह पूरा मामला अब जाकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
वैसे यदि कंपनी आपके अकाउंट में गलती से करोड़ों रुपए डाल दें तो आप क्या करते? इसी तरह भाग जाते या कंपनी को सारे पैसे लौटा देते? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें। साथ ही इस खबर को अपने बॉस और कंपनी के साथियों संग शेयर भी करें।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *